कोरोना वायरस

🔴 कोरोना से बचाव के लिए नोएडा के एक स्कूल में परीक्षा रद्द, दूसरा 6 दिन के लिए बंद
🌼 

🔰 विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों में कोरोना वायरस के लक्षणों के संदेह के बाद मंगलवार को नोएडा के एक स्कूल ने अपनी वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया। स्कूल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों में कोरोना वायरस के लक्षणों का संदेह जताया गया था जिसके बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया।

🌐 इसी वजह से स्कूल की परीक्षाओं को रद्द किया गया है ताकि ये विषाणु अन्य बच्चों में संक्रमित न हो। अधिकारी का कहना है कि स्कूल इस विषय को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में है। सोशल मीडिया पर नोएडा में कोरोना वायरस की खबर के वायरल होने के बाद स्कूल ने यह कदम उठाया। स्कूल प्रशासन ने सभी अभिभावकों को एक ईमेल भेजा है जिसमें परीक्षाओं को रद्द करने की जानकारी दी है। हालांकि, स्कूल की परीक्षाएं कब होंगी इसे लेकर अभी स्कूल प्रशासन ने कोई जानकारी नहीं दी है। इस बीच नोएडा में किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षणों की पुष्टि नहीं हुई है।

🌐 वहीं, एक अन्य स्कूल ने भी छह दिनों की छुट्टी की घोषणा की है, ताकि बच्चों को इस खतरनाक वायरस से बचाया जा सके। दरअसल, नोएडा के जिस स्कूल ने अपनी वार्षिक परीक्षाओं को रद्द किया है वहां के 40 विद्यार्थियों को कोरोना के संदेह के बाद निगरानी में रखा गया है। इन सभी को 28 दिनों की निगरानी में रखा गया है। गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह जानकारी दी है। 

🌐 गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी इस स्कूल के संपर्क में हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस की पहली पुष्टि सोमवार को हुई थी। दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाला एक व्यक्ति हाल ही में इटली से लौटा था और उसमें कोरोना वायरस के लक्षणों की पुष्टि हुई थी। इसी व्यक्ति के बच्चे की जन्मदिन पार्टी में नोएडा और दिल्ली के कई बच्चे और उनके अभिभावक शामिल हुए थे। संक्रमित व्यक्ति का बच्चा नोएडा के उसी स्कूल में पढ़ता है, जहां परीक्षाएं रद्द हुई हैं।  आपको बता दें कि दुनियाभर में 70 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। 31 सौ से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मृत्यु हो चुकी है और 90 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

🌐 लक्षण: बुखार फिर सूखी खाँसी और 3 दिन से ज्यादा ये रहे तो तुरंत इसकी जांच कराएं। सांस लेने में तकलीफ हो तो पहले दिन ही जांच कराएं

🔴 कोई ये ना सोचे कि अब कोरोना हो गया तो मर जाएंगे पूरे परिवार को हो जाएगा और कोई गलत कदम उठा लें। समय पर इसका इलाज मिलने से आप ठीक हो जाएंगे । सतर्क रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए देना होगा TET की तरह PET ।

Most Important Evs question NCERT based part -3

भारत पर अरबों के आक्रमण के कारण एवं प्रभाव